सीट नहीं अब जीत चाहिए, 27 के खेवनहार... उपचुनाव में बीजेपी ने दिखाया गजब का कौशल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति काफी तेज है। एक तरफ इंडिया गठबंधन अपने आपको एकजुट दिखाने में जुटा है। हालांकि, फूलपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने नामांकन कर कांग्रेस-समाजवादी पार्टी

4 1 4
Read Time5 Minute, 17 Second

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीति काफी तेज है। एक तरफ इंडिया गठबंधन अपने आपको एकजुट दिखाने में जुटा है। हालांकि, फूलपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुरेश यादव ने नामांकन कर कांग्रेस-समाजवादी पार्टी गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं होने का संकेत दिया है। वहीं, एनडीए खुद को एकजुट दिखाकर चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में है। इसको लेकर शुक्रवार की सुबह लखनऊ में निषाद पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री डॉ. संजय निषाद और डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। इस दौरान संजय निषाद ने भाजपा को समर्थन देने का ऐलान कर दिया।

भाजपा की अलग रणनीति

भाजपा ने उपचुनाव को लेकर अलग रणनीति पर काम किया। 9 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर उन्होंने एनडीए के सहयोगियों को साधा। मीरापुर विधानसभा सीट राष्ट्रीय लोकदल को देकर किसी भी प्रकार के विवाद को रोका। वहीं, निषाद पार्टी की जीती मझवां सीट को लेकर भी पार्टी के मुखिया डॉ. संजय निषाद को मना लिया गया। पार्टी के सीनियर नेता लगातार साथ में दिखे। शुक्रवार को भी संजय निषाद और ब्रजेश पाठक साथ दिखे।

भाजपा ने निचले स्तर तक एनडीए के एकजुट होने का संदेश दिया। वहीं, टिकट बंटवारे में भी अलग रणनीति अपनाई। अखिलेश यादव की ओर से खाली की गई करहल सीट पर मुलायम परिवार से ही टिकट दे दिया गया। वहीं, गाजियाबाद सदर जैसी सीट पर पुराने कार्यकर्ता को टिकट देकर कैडर को जूझने का इनाम मिलने का संदेश दिया गया।

संजय निषाद का ऐलान

लखनऊ में बीजेपी और निषाद पार्टी की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इसमें डॉ. संजय निषाद के साथ बृजेश पाठक मौजूद रहे। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान डॉ. संजय निषाद ने कहा कि पिछली सरकारों ने प्रदेश की जनता के साथ अन्याय किया है। हम इसके खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। इसके साथ ही निषाद पार्टी अध्यक्ष ने चुनाव में जीत का भी ऐलान कर दिया।

डॉ. निषाद ने कहा कि विधानसभा उपचुनाव में हमारा पूर्ण समर्थन बीजेपी को है। हमारा गठबंधन जनता के हित में है। जनता के हित में हमने बड़ा फैसला लिया है। अब हमें सीट नहीं जीत चाहिए।

उपचुनाव में जीत का दावा

डॉ. संजय निषाद ने उपचुनाव में जीत का दावा भी इस दौरान किया। उन्होंने कहा कि यूपी उपचुनाव में सभी 9 सीटों पर भाजपा और एनडीए के उम्मीदवार जीतेंगे। हम जनता के मुद्दों को लेकर चुनावी मैदान में हैं। हम भ्रम फैलाने का काम नहीं करते हैं। लोगों के हितों में निर्णय लेने वाली सरकार को जनता समर्थन देगी।

सबके साथ होने का दावा

भाजपा लगातार यूपी के चुनावी मैदान में सबके साथ होने का दावा कर रही है। एनडीए के भीतर किसी प्रकार का कोई अलगाव अब तक सामने नहीं आया है। डॉ. संजय निषाद पहले जरूर सीटों को लेकर लखनऊ से दिल्ली तक मांग रखते नजर आए। लेकिन, शुक्रवार को उन्हें कैडर को एकजुटता का संदेश दिया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी कहा कि उपचुनाव में हम सब मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे।

पोस्टर वाली राजनीति

डॉ. संजय निषाद को लेकर भी पोस्टर वाली राजनीति शुरू हुई है। राजधानी लखनऊ में कई स्थानों पर निषाद पार्टी अध्यक्ष के समर्थन में पोस्टर लगे हैं। इसमें डॉ. निषाद को सत्ताइस का खेवनहार करार दिया गया है। दरअसल, पिछले दिनों अखिलेश यादव को लेकर पोस्टर लगा था। इसमें उन्हें सत्ताइस का सत्ताधीश बताया गया था। संजय निषाद के पोस्टर को इसी के पलटवार के तौर पर देखा जा रहा है।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष

News Flash 25 अक्टूबर 2024

हरविंदर कल्याण बने हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष

Subscribe US Now